BSF ने दिया प्यार का पैगाम: जवानों ने पाकिस्तानी बच्चा पिता को सौंपा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक बार फिर दिल जीतने वाला काम किया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सीमा में गलती से प्रवेश हुआ तीन वर्षीय बच्चे को पाक रेंजर्स को सौंपा है।

BSF ने दिया प्यार का पैगाम: जवानों ने पाकिस्तानी बच्चा पिता को सौंपा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक बार फिर दिल जीतने वाला काम किया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सीमा में गलती से प्रवेश हुआ तीन वर्षीय बच्चे को पाक रेंजर्स को सौंपा है। बच्चा खेलता हुआ भारतीय सीमा में घुस गया था, क्योंकि पाकिस्तान ने अपनी तरफ फेंसिंग नहीं लगाई है। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम 19:15 बजे तीन साल का बच्चा खेलते हुए गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश हो गया।

बच्चा गलती से भारतीय सीमा पर घुस गया था

बीएसएफ जवानों ने बच्चे को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश करते देखा, वह बहुत आगे तक आ चुका था। जवानों ने बच्चे को प्यार से उठाया और देखा दूसरी तरफ कोई व्यक्ति तो नहीं है क्योंकि पाकिस्तान के कई गांव भारतीय सीमा से सटे हैं। बच्चे की जानकारी बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई।

पाक रेंजर्स ने अपने गांवों को सूचित किया

इस संबंध में बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग कर उन्हें बताया कि एक बच्चा पाकिस्तान से भारत आ गया है। पाक रेंजर्स ने अपने गांवों में सूचित किया। इसके बाद पता चला कि उन्हीं के गांव का एक बच्चा गायब है। बच्चा अपना नाम व पता नहीं बता पा रहा था। सिर्फ पापा बोल रहा था। बीएसएफ ने पाक रेंजर्स की मौजूदगी में बच्चे को उसके पिता के हवाले कर दिया। बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि बच्चे को खाने-पीने का सामान दिया गया है।