कानपुर में भी ई-बसों में कैशलेस कार्ड से सफर

अब कानपुर में दिल्ली की तरह यात्री ई-बसों में कैशलेस कार्ड से सफर कर सकेंगे. परिवहन अधिकारियों के अनुसार पहली बार कार्ड बनवाने में यात्रियों को तय राशि अतिरिक्त देनी होगी.

कानपुर में भी ई-बसों में कैशलेस कार्ड से सफर

Kanpur: अब कानपुर में दिल्ली की तरह यात्री ई-बसों में कैशलेस कार्ड से सफर कर सकेंगे. परिवहन अधिकारियों के अनुसार पहली बार कार्ड बनवाने में यात्रियों को तय राशि अतिरिक्त देनी होगी. कार्डधारियों को किराए में कुछ छूट भी मिलेगी. इस पर एक सप्ताह के अंदर फैसला ले लिया जाएगा. बता दें कि कार्ड को 100, 200, 300 रुपये में रिचार्ज करा सकते हैं. यह राशि आजीवन वैध रहेगी. यात्री ई बस में चढ़ते ही कंडक्टर को कार्ड देगा औऱ कंडक्टर कार्ड को ई-मशीन से स्वैप करेगा और किराया राशि कट जाएगी.

20 बसें सडक में उतारने की तैयारी

ई-बस के अधिकारियों ने बताया कि मौजूद समय में चल रही बसों के ग्रुप में 20 बसें 31 मई तक और शामिल हो जाएंगी.बसों के शामिल होंने के बाद रुट भी बढ़ा दिया जाएगा. बस बढ़ने के बाद बर्राजपुर, मंधना,चौबेपुर, घाटमपुर, बिधनू सहित आधा दर्जन सीमावर्ती इलाकों में बसों को चलाया जाएगा.

ई बस में एमएसटी की सुविधा होगी जल्द शुरू

ई-बस सेवा के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह के मुताबिक मासिक सीजन टिकट(एमएसटी) की सुविधा जल्द ही शुरू हो जाएगी. न्यूनतम पांच किमी के स्लैब से एमएसटी जारी होगी जो एक रूट के लिए ही बनेगी. एमएसटी बन जाने के बाद यात्री तय रूट पर एक दिन में कई बार सफर कर सकेगा.