मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से दिल्ली में मुलाकात की

रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नयी दिल्ली में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. हेमंत सोरेन ने राष्ट्रपति चुने जाने पर द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से दिल्ली में मुलाकात की

दिल्ली: रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नयी दिल्ली में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. हेमंत सोरेन ने राष्ट्रपति चुने जाने पर द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी. साथ ही झारखंड में उनके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की. हेमंत सोरेन ने श्रीमती मुर्मू से आग्रह किया कि पूर्व की तरह उनका स्नेह झारखंड पर बना रहे. बताते चलें कि शनिवार को राज्य की पर्यटन नीति लांच करने के सिलसिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली गये हुए थे.

राष्ट्रीय चुनाव में झामुमो ने किया था समर्थन

एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद सत्तारूढ़ दल झामुमो ने बैठक कर रणनीति बनायी थी. इसमें झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया था. श्री सोरेन के समर्थन देने की घोषणा के बाद झामुमो के 30 विधायकों व तीन सांसदों ने श्रीमती मुर्मू के समर्थन में मतदान किया था

शपथ ग्रहण समारोह में भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पूर्व से द्रौपदी मुर्मू से अच्छा संबंध रहा है. द्रौपदी मुर्मू करीब 6 साल तक झारखंड की राज्यपाल थी. इस दौरान हेमंत सोरेन ने कई मुद्दों को लेकर द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. श्रीमती मुर्मू सोमवार को राष्ट्रपति पद का शपथ लेंगी. इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे.