जल्द आ रहा है नया फीचर, Twitter यूजर्स को भी मिलेगी पॉडकास्ट की सुविधा

हाल के दिनों में पॉडकास्ट का ट्रेंड बढ़ गया है. पॉडकास्ट का ट्रेंड सिर चढ़कर बोल रहा है. बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए अब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर भी इस ऑडियो फीचर को लांच करने की तैयारियों में है.

जल्द आ रहा है नया फीचर, Twitter यूजर्स को भी मिलेगी पॉडकास्ट की सुविधा

हाल के दिनों में पॉडकास्ट का ट्रेंड बढ़ गया है. पॉडकास्ट का ट्रेंड सिर चढ़कर बोल रहा है. बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए अब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर भी इस ऑडियो फीचर को लांच करने की तैयारियों में है. ट्विटर का लाइव ऑडियो प्रॉडक्ट बीते दो वर्षों में काफी तेजी से पॉपुलर हुआ है. इसकी पॉपुलरिटी को देखते हुए अब कंपनी एक और ऑडियो फीचर का उपहार अपने यूजर्स को देने जा रही है.

बॉटम बार मेन्यू में माइक्रोफोन आइकॉन

ट्विटर का पॉडकास्ट फीचर एक इंडिपेंडेंट फीचर होगा या स्पेस का ही विस्तार होगा, यह अभी साफ नहीं हो पाया है. रिसर्च इंजीनियर ने इस नये फीचर सपोर्ट किया है. उन्होंने इसका एक स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है.इसमें ऐप के बॉटम बार मेन्यू में एक माइक्रोफोन आइकॉन दिख रहा है. इस पर टैप करते ही यूजर्स को 'पॉडकास्ट्स' पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाता है. पॉडकास्ट टैब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होने में अभी कुछ समय लग सकता है.

स्पेसेज से जुड़ सकता है टैब

ट्विटर साल 2020 में क्लब हाउस ऑडियो (clubhouse audio) ऐप की तर्ज पर स्पेस फीचर लायी थी. इसे यूजर्स ने बहुत पसंद किया है. सोशल पॉडकास्ट प्लैटफॉर्म ब्रेकर का अधिग्रहण करने के बाद ट्विटर ने ऑडियो आधारित अपनी सेवाओं में कई बदलाव किये हैं.