मुंबई-अहमदाबाद के बीच पहली उड़ान सेवा 7 अगस्त से, टिकटों की बुकिंग शुरू

नई अकासा एयरलाइन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह अपनी पहली कमर्शियल विमान सेवा सात अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच शुरू करेगी

मुंबई-अहमदाबाद के बीच पहली उड़ान सेवा 7 अगस्त से, टिकटों की बुकिंग शुरू

नई अकासा एयरलाइन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह अपनी पहली कमर्शियल विमान सेवा सात अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच शुरू करेगी। शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुवाला के निवेश वाली अकासा एयरलाइन ने यह भी कहा है कि अपनी पहली विमान सेवा के लिए वह बोईंग 737 मैक्स एयरक्रॉफ्ट का इस्तेमाल करेगी। 

उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू

अकासा एयर ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। ये उड़ान सात अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच संचालित किए जाएंगे। इसके साथ ही 28 साप्ताहिक उड़ान 13 अगस्त से बेंगलुरु और कोची रूट पर संचालित किए जाएंगे। उनकी टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है। अकासा एयर ने बताया है कि वह दो 737 मैक्स विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगा। अकासा के अनुसार बोईंग ने उन्हें एक मैक्स विमान की डिलिवरी दे दी है और दूसरे विमान की डिलिवरी इसी महीने के अंत तक होने वाली है।

नए बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल

अकासा एयर के सह संस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा है कि हम एकदम नए बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करते हुए मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू कर एयरलाइन के कमर्शियल सेवाओं की अपनी शुरुआत करेंगे।प्रवीण अय्यर ने कहा है कि हम अपने नेटवर्क विस्तार की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाएंगे, हम धीरे-धीरे एक के बाद एक करके और अधिक शहरों को जोड़ेंगे, हमारी योजना हर महीने अपने बेड़े में दो विमान जोड़ने की है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की ओर से अगस्त 2021 में अकासा एयर के मैक्स विमानों को हरी झंडी मिलने के बाद एयरलाइन कंपनी ने पिछले साल 26 नवंबर को बोइंग के साथ 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था।