इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना बरामद

महाराष्ट्र में भी बड़ी मात्रा में आयकर विभाग की छापेमारी में कैश मिला है. महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल स्टेट डेवलपर के यहां छापेमारी की

इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना बरामद

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में भी बड़ी मात्रा में आयकर विभाग की छापेमारी में केश मिला है. महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल स्टेट डेवलपर के यहां छापेमारी की है. छापामारी में बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति आयकर विभाग को मिली है. करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग ने जप्त किया है. इसमें 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हीरे मोती के दाघिने और कई प्रोपर्टी के कागजात मिले है. छापेमारी में मिले कैश को गिनने के लिए विभाग को 13 घंटे लगे. 1 से 8 अगस्त के बीच यह कार्यवाही हुई है. आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने कार्यवाही को अंजाम दिया है. राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी कार्यवाही में शामिल थे. 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ है. 5 टीमों में बंटकर अधिकारियों ने इस रेड को अंजाम दिया है.

कैश को गिनने में 11 घंटे लग गये

रेड में मिले हुए कैश को जालना के स्टेट बैंक में ले जाकर गिना गया है. सुबह 11 बजे कैश गिनने का काम शुरू हुआ जो रात 1 बजे तक चला. आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि जालना के चार स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियामियता है. जिसके बाद विभाग एक्शन में आया. विभाग ने घर और कारखाने में छापेमारी की. घर पर कुछ मिला नहीं, लेकिन शहर के बाहर फार्महाऊस से नगदी बरामद हुई है.

अधिकारियों ने बाराती बन छापामारी के लिए बिछाया जाल

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने सुनियोजित तरीके से छापामारी को अंजाम दिया. उन्होंने बाराती बनकर छापामारी के लिए जाल बिछाया. जालना शहर में इतनी बड़ी रेड के लिए अधिकारियो ने अपनी गाड़ियों पर राहुल वेड्स अंजलि का स्टिकर लगाया था. ताकि किसी को शक ना हों. सूत्रों के मुताबिक 3 अगस्त की सुबह आयकर विभाग के 100 से अधिक वाहन नासिक और औरंगाबाद ज़िले से जालना में दाखिल हुए. गाड़ियों पर विवाह समारोह के स्टिकर लगे थे. इन गाड़ियों को देख लोगों को लगा कि बड़ी तादात में बाराती किसी शादी समारोह में आये हैं, लेकिन बाद में पता चला कि यह बराती नहीं, आयकर विभाग के अधिकारी हैं जो किसी शादी में नहीं बल्कि रेड में शरीक होने पहुंचे हैं.