सॉफ्टड्रिंक के बाद होमकेयर सेगमेंट में छिड़ेगा प्राइस वॉर: रिलायंस के प्रोडक्ट 30-35% सस्ते, HUL जैसी कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी

सॉफ्टड्रिंक सेगमेंट में प्राइस वॉर छेड़ने के बाद, अब रिलायंस पर्सनल और होमकेयर सेगमेंट में प्राइस वॉर छेड़ने को तैयार है।

सॉफ्टड्रिंक के बाद होमकेयर सेगमेंट में छिड़ेगा प्राइस वॉर: रिलायंस के प्रोडक्ट 30-35% सस्ते, HUL जैसी कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी

सॉफ्टड्रिंक सेगमेंट में प्राइस वॉर छेड़ने के बाद, अब रिलायंस पर्सनल और होमकेयर सेगमेंट में प्राइस वॉर छेड़ने को तैयार है वो इस सेगमेंट में 30-35% के डिस्काउंट पर प्रोडक्ट ऑफर कर रही है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि रिलायंस की FMCG के पर्सनल और होम केयर सेगमेंट में एंट्री से इस सेगमेंट में भी प्रोडक्ट्स के प्राइस कम करने की होड़ शुरू हो सकती है।

एक्सपर्ट के मुताबिक, कम दाम के कारण रिलायंस के प्रोडक्ट्स लोगों को अट्रैक्ट करेंगे। ये प्रोडक्ट्स अभी सिर्फ चुनिंदा बाजारों में ही अवेलेबल हैं, लेकिन कंपनी पैन-इंडिया बेसिस पर अपना डीलर नेटवर्क बना रही है। 110 बिलियन डॉलर के FMCG (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) सेगमेंट में रिलायंस एक बड़ा प्लेयर बनना चाहती है। अभी इस सेगमेंट में हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL), P&G, रेकिट और नेस्ले जैसे बड़े प्लेयर्स अपनी धाक जमाए हुए हैं।